Whatsappके अनुसार whatsaap को पिछले कुछ समय में उसे 335 शिकायते मिली है 

whatsapp ने 1 से 21 फरवरी  के बीच 21 खातो को संसाधित किया है |

WhatsApp ने फरवरी में 14.26 लाख अकाउंट ब्लॉक किए थे। इस प्लेटफॉर्म ने उपयोगकर्ताओं से प्राप्त शिकायतों के आधार पर शिकायत चैनल और उसके सिस्टम में खामियां पर प्रतिबंध लगाए हैं।

WhatsApp के ओर से जारी ने कहा कि उसे 335 शिकायतें मिली हैं और उसने 1 फरवरी से 21 फरवरी के बीच 21 खातों को संसाधित किया है। 

प्राप्त कुल शिकायतों में से, 194 बंद कराने के लिए अपील की गई|

हम सभी शिकायतों का जवाब देते हैं, बजाए उसके कि शिकायत दो बार भेजी गई है या डुप्लिकेट है। शिकायत के मुताबिक कहा जाता है कि अकाउंट ब्लॉक होने या पुरानी शिकायत पर वापस आने पर 'कार्रवाई की जाती है.

रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप ने फरवरी में 14.26 लाख अकाउंट्स को ब्लॉक कर दिया था। भारतीय खाते की पहचान +91 फोन नंबर से ही होती है ।

व्हाट्सएप के एक अधिकारी ने एक ईमेल में कहा: "यह उपयोगकर्ता सुरक्षा रिपोर्ट उपयोगकर्ता की शिकायतों और खातों पर की गई कार्रवाई के बारे में जानकारी प्रदान करती है। 

महीने की ताजा रिपोर्ट में फरवरी में व्हाट्सएप ने 14 लाख अकाउंट्स को ब्लॉक कर दिया था, जो रिपोर्ट के अनुसार ही था  भारतीय खाते की पहचान +91 फोन नंबर से ही होती है ।

व्हाट्सएप सालों से लगातार आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में निवेश कर रहा है। इसके साथ ही कई अन्य तकनीकों का भी सहारा लिया गया है।